T-20: ऑस्ट्रेलिया-इंडिया मुकाबले में बारिश की संभावना

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने जा रहे मुकाबले में बारिश खलल डाल सकती है। अगर यह मैच बारिश में धुलता है, तो अफगानिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बढ़ सकती है।
T-20: ऑस्ट्रेलिया-इंडिया मुकाबले में बारिश की संभावना

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया (India and Australia) की टीमें आज आमने-सामने होंगी। दोनों के बीच मुकाबला सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Darren Sammy National Cricket Stadium) में खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया के लिए सेमीफाइनल (Semi Final) के लिहाज से यह मुकाबला बहुत अहम होगा। क्योंकि इस मैच को जीतते ही ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल मे प्रवेश करने की संभानवा है। लेकिन अगर भारत और ऑस्ट्रेलिया ((India and Australia) के बीच खेला जाना वाला यह मैच बारिश के कारण रद्द हो जाता है, तो क्या अफगानिस्तान (afghanistan) सेमीफाइनल के भी पहुंचने के ज्यादा मौके बन सकते हैं।

बारिश बढ़ा सकती है ऑस्ट्रेलिया की परेशानी

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने जा रहे मैच में बारिश होती है तो टीम इंडिया (team india) के 5 अंक हो जाएंगे, जबकि ऑस्ट्रेलिया के 3 अंक होंगे। इसके बाद अफगानिस्तान के पास अधिकतम 4 अंकों तक पहुंचने का मौका है, जबकि बांग्लादेश (bangladesh) अधिकतम 2 अंक हासिल कर सकती है। ऐसी सूरत में भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

31 बार आमने सामने आ चुकी है इंडिया और ऑस्ट्रेलिया

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की टीमें टी-20 इंटरनेशनल मैचों (international match) में अब तक 31 बार एक दूसरे के खिलाफ मैच खेल चुकी है। जिसमें भारत 19 मैचों में जीत दर्ज करने में सफल रहा है जबकि ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 11 मैचों में जीत हासिल कर पाया है। जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में दोनों टीमों 5 बार आमने सामने आ चुकी है। जहां टीम इंडिया ने 4 मैच जीते हैं वहीं ऑस्ट्रेलिया (Australia) को एक जीत नसीब हुई है।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com