वेस्टइंडीज से हारते ही मेजबान अमेरिका T20 वर्ल्ड कप से बाहर

वेस्टइंडीज (west indies) ने ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (T-20 World Cup 2024) सुपर-8 के छठे मुकाबले में मेजबान अमेरिका (USA) को 9 विकेट से हरा दिया।
वेस्टइंडीज से हारते ही मेजबान अमेरिका T20 वर्ल्ड कप से बाहर

वेस्टइंडीज (west indies) की सुपर-8 में अमेरिका (USA) पर 9 विकेट की जीत से उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बरकरार है। सुपर 8 के दूसरे ग्रुप में साउथ अफ्रीका 4 पॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर है। जबकि वेस्टइंडीज (west indies) दूसरे तो इंग्लैंड (England) तीसरे स्थान पर है। दोनों टीमों के 2 मैचों में 2-2 पॉइंट्स हैं हालांकि बेहतर नेट रन रेट के चलते विंडीज इंग्लैंड से ऊपर है।

वेस्टइंडीज के लिए था करो मरो का मैच

वेस्टइंडीज की टीम ने ब्रैंडन किंग के बाहर होने के बाद यूएसए (USA) के खिलाफ सुपर 8 के मुकाबले में अपनी प्लेइंग इलेवन (playing eleven) में उनकी जगह पर साई होप को टीम में शामिल किया था। किंग ने इस टूर्नामेंट में कुल 86 रन बनाए थे। इंग्लैंड से हार चुकी वेस्टइंडीज की टीम को सेमीफाइनल (Semi Final) में पहुंचने की रेस में बने रहने के लिए सुपर 8 के बाकी के दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज करनी थी। जिसमें एक उसने  USA के खिलाफ खेले गए मैच को जीत लिया है। टीम को अगला मैच साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 24 जून को भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे से खेलना है।

इंग्लैंड से बेहतर है वेस्टइंडीज का रन रेट

अमेरिका के खिलाफ इस मैच में टारगेट का पीछा सिर्फ 10.5 ओवर्स में करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने अपना नेट रनरेट काफी सुधार लिया है। जिसमें सुपर 8 के ग्रुप 2 की प्वाइंट्स टेबल देखी जाए तो उसमें 4 अंकों के साथ जहां साउथ अफ्रीका की टीम पहले स्थान पर काबिज है, तो वहीं वेस्टइंडीज 2 मैचों में एक जीत और एक हार के साथ अब दूसरे स्थान पर है जिसमें उसका नेट रनरेट 1.814 का हो गया है।

इंग्लैंड को बड़े अंतर से जीत की जरुरत

वहीं इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England cricket team) की जाए तो वह भी 2 मैच खेलने के बाद एक में जीत जबकि एक में हार का सामना कर चुके हैं और उनका नेट रनरेट 0.412 का है।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com