भारत में आईपीएल 2024 का आयोजन

भारत देश में ही आईपीएल के 17वें सीजन का आयोजित होगा।
भारत में आईपीएल 2024 का आयोजन

आगामी समय में होने वाले इंडिया प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के आसपास आयोजित होने की सम्भावना हैं। आईपीएल (IPL) चेयरमैन (Chairman) अरुण सिंह धूमल (Arun Singh Dhumal) ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) भारत (INDIA) देश में ही खेले जाने की सूचना दी । उन्होंने इस कथन की पुष्टि करते हुए बताया कि लोकसभा चुनावों (Loksabha Election) की तारीखों के ऐलान  होने के बाद ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा  17वें सीजन के कार्यक्रम को घोषित किया जाएगा।

आईपीएल चेयरमैन अरुण सिंह धूमल ने कहा आईपीएल (IPL) भारत (India) देश में ही खेलने को लेकर सरकार (Govt) और एजेंसियों के साथ काम किया जाएगा। उन्होंने आईपीएल  2024 टूर्नामेंट मार्च के अंत में शुरू में होने की संभावना जताई। साथ ही सरकार के सहयोग से आईपीएल (IPL) खेल के आयोजन आदि पर काम करने की बात कहीं।

23 फरवरी से महिलाओं के लिए WPL 2024

23 फरवरी से 17 मार्च तक महिलाओं के लिए WPL 2024 का आयोजन होने जा रहा हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अनुसार  24 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में कुल पांच टीमें 22 मैच खेलेंगी। वहीं टूर्नामेंट में एक भी डबल हेडर मुकाबला नहीं खेला जाएगा। प्रतिदिन (Daily) एक ही मैच होगा। इस बार लीग की मेजबानी मुंबई के बेंगलुरु (Bangalore) तथा दिल्ली (Delhi) को दी गई। बेंगलुरु (Bangalore) के चिन्नास्वामी स्टेडियम और दिल्ली (Delhi) के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाएंगे। खेल के दोनों मैदानों को 11-11 मैचों की मेजबानी मिली हैं। 

डिफेंडिंग चैंपियंस मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच बेंगलुरु में होने वाले मैच से इस टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। बेंगलुरु(Bangalore)  में 11 मैच होने के बाद सभी पांच टीमें दिल्ली (Delhi)आएंगी । दिल्ली में एक एलिमिनेटर व फाइनल मुकाबला होगा। कुल 20 मुकाबले लीग राउंड में होंगे। फिर एलमिनेटर और फाइनल मैच खेला जाएगा । लीग राउंड की शीर्ष टीम सीधे फाइनल में जाएगी । द्वितीय व तृतीय स्थान पर आने वाली टीम एलिमिनेटर खेलेगी। दिल्ली में एलिमिनेटर 15 मार्च एवं फाइनल 17 मार्च को खेले जाएंगे।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com