बांग्लादेश को हराकर अफगानिस्तान सेमीफाइनल में

अफगानिस्तान (Afghanistan) ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के सुपर-8 स्टेज के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश को 8 रनों से हरा दिया है।
बांग्लादेश को हराकर अफगानिस्तान सेमीफाइनल में

अफगानिस्तान ने स्टेज के अहम मुकाबले में बांग्लादेश को 8 रन से हराकर सेमीफाइल में प्रवेश कर लिया है। जहां अफगानिस्तान (Afghanistan) का मुकाबला सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से होगा। वही बांग्लादेशी बैटर तस्कीन 105 रन पर आउट हो कर पवेलियन लौट गए। नवीन उल हक (Naveen Ul Haq) ने 18वें ओवर की चौथी गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। तस्कीन ने 9 गेंदों पर 2 बनाए थे।

मैच में बारिश ने कई बार डाला खलल

इससे पहले यह माना जा रहा था कि बांग्लादेश की टीम जीत से ज्यादा हार के करीब है। बीच में बारिश के कारण मैच रुक रहा था। मैच रोके जाने तक 11.4 ओवर का खेल हुआ था। जिसमें बांग्लादेश की टीम ने 81 रन बनाए थे। लेकिन टीम के 7 विकेट हो चुके हैं। डकवर्थ लुइस पार स्कोर 83 रन था। इस वजह से अफगानिस्तान की टीम काफी खुश नजर आ रही थी।

बांग्लादेश को 115 रनों का लक्ष्य मिला था

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 115 रन बनाए। अफगानिस्तान के ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज (Rehmanullah Gurbaz) और इब्राहिम जादरान ओपनिंग करने उतरे थे। दोनों अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन एक धमाकेदार शुरुआत देने में नाकाम रहे। गुरबाज ने 55 गेंदों में 43 रन बनाए। तो वहीं, जादरान 18 रन बनाकर आउट हुए। तीसरे नंबर पर आए अजमतउल्लाह जजई (Ajmatullah Jazai) ने 10 रन बनाए। इसेक अलावा राशिद खान ने अंत में 10 गेंदों में 19 रन की पारी खेली। बांग्लादेश के लिए रिशाद हौसेन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 3 विकेट अपने नाम किए।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com