लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का ऐलान

केंद्र सरकार ने बड़ा एलान करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ देने का एलान किया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद ट्वीट किया है।
लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का ऐलान
Published on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे लेकर कहा लालकृष्ण आडवाणी जी का जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर उप प्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का है। उन्होंने हमारे गृह और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी अपनी पहचान बनाई है। 

उन्होंने जीवनभर देश की सेवा की: प्रतिभा आडवाणी

लालकृष्ण आडवाणी की बेटी प्रतिभा आडवाणी ने पिता को ‘भारत रत्न’ देने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा मेरे पिता खुद को कम ही अभिव्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि मेरे पिता जीवनभर कम शब्द बोलने वाले इंसान रहे हैं। प्रतिभा ने आगे कहा कि आज स्वाभाविक रूप से उनकी आंखों में आंसू थे। उन्हें इस चीज की संतुष्टि और खुशी दोनों एक साथ है कि उन्होंने अपना पूरा जीवन देश की सेवा में लगाया है। 

बेटी ने मिठाई खिलाकर जताई खुशी

प्रतिभा आडवाणी ने कहा, मैं मानती हूं कि उनके जीवन के इस पड़ाव पर सर्वोच्च सम्मान से नवाजा जाना बहुत बड़ी बात है। हम लोग इसके लिए बहुत खुश हैं। इससे पहले उनकी बेटी प्रतिभा ने आडवाणी को मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की। 

‘जमात-ए-इस्लामी ने जताया विरोध’

जमात-ए-इस्लामी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पूर्व पीएम लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने का विरोध किया है। जमात-ए-इस्लामी के सचिव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि “बाबरी मस्जिद तोड़ने के रुप में इनाम दिया जा रहा है”। 

logo
NewsCrunch
news-crunch.com