Punjab By-Election: जालंधर वेस्ट पर 10 जुलाई को होगा उपचुनाव

2022 विधानसभा चुनाव में शीतल अंगुराल आप पार्टी की टिकट पर जालंधर वेस्ट से जीतकर विधायक बने थे, लेकिन लोकसभा चुनाव से ठीक पहले 27 मार्च को वह भाजपा में शामिल हो गए थे।
Punjab By-Election: जालंधर वेस्ट पर 10 जुलाई को होगा उपचुनाव

लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद चुनाव आयोग ने उपचुनाव की तारीखों का भी ऐलान कर दिया है। देश के 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। मतदान 10 जुलाई को होगा और मतगणना 13 जुलाई को होगी।

पंजाब में जालंधर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव की तारीख की घोषणा कर दी गई है। पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी ने बताया कि जालंधर पश्चिम (एससी) उपचुनाव के लिए मतदान 10 जुलाई को होगा। इस संबंध में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रम जारी कर दिया गया है।

सिबिन सी ने बताया- नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जून (शुक्रवार) होगी। नामांकन पत्रों की जांच 24 जून (सोमवार) को की जाएगी जबकि नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 26 जून (बुधवार) है। उन्होंने बताया कि मतदान 10 जुलाई (बुधवार) को होगा और 13 जुलाई (शनिवार) को मतगणना के बाद परिणाम घोषित किया जाएगा। उपचुनाव की घोषणा के साथ ही जालंधर जिले में सोमवार को चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। यह आचार संहिता 15 जुलाई (सोमवार) को चुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक लागू रहेगी।

जालंधर वेस्ट विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को उपचुनाव होगा। यह सीट शीतल अंगुराल के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। अंगुराल ने आप की टिकट पर इस सीट से चुनाव जीता था लेकिन लोकसभा चुनाव से कुछ समय पहले वे भाजपा में शामिल हो गए थे और उन्होंने इस्तीफा दे दिया था।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com