NEET परीक्षा धांधली में सख्त नीतियों की जरूरत: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा न्याय पत्र में पेपर लीक के खिलाफ सख्त कानून बनाकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करने की हम गारंटी दे चुके हैं।
NEET परीक्षा धांधली में सख्त नीतियों की जरूरत: राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) नीट एग्जाम (NEET Exam) में हुई धांधली को लेकर खुलकर बयान दे रहे हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा,- हमारे न्याय पत्र में पेपर लीक (paper leak) के खिलाफ सख्त कानून के साथ साथ युवाओं का भविष्य सुरक्षित करने की गारंटी दी थी। इसके लिए विपक्ष की जिम्मेदारी निभाते हुए हम हिंदुस्तान के युवाओं की आवाज मजबूती से उठाएंगे। ताकि इसके खिलाफ कठोर नीतियों का निर्माण हो सके।

‘सुनियोजित तरीके से परीक्षा में हुआ भ्रष्टाचार’: राहुल गांधी

रायबरेली से सांसद राहुल गांधी  ने NEET परीक्षा में 24 लाख से अधिक छात्रों के भविष्य के साथ हुए खिलवाड़ पर सत्ताधारी पार्टी पर चुप रहने का आरोप भी लगाया है। उन्होंने आगे बताया कि बिहार, गुजरात और हरियाणा में हुई गिरफ्तारियों से साफ है कि परीक्षा में सुनियोजित तरीके से भ्रष्टाचार है।

“शिक्षा माफिया और सरकारी मशीनरी की मिलीभगत”: राहुल गांधी

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा,- शिक्षा माफिया और सरकारी मशीनरी की मिलीभगत से चल रहे इस 'पेपर लीक उद्योग' से निपटने के लिए एक मजबूत योजना बनाई है। उन्होंने आगे कहा, "हमने अपने घोषणा पत्र में कानून बनाकर छात्रों को 'पेपर लीक से आजादी' दिलाने का संकल्प लिया है।"

परीक्षा धांधली पर सुप्रीम कोर्ट सख्त

इधर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में नीट परीक्षा में हुई धांधली की जांच की मांग को लेकर दाखिल याचिकाओं पर सुनवाई हुई। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, नीट-यूजी 2024 परीक्षा के आयोजन में किसी की तरफ से ‘0.001 प्रतिशत लापरवाही’ भी हुई हो, तब भी उससे पूरी तरह से निपटा जाना चाहिए।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com