सरकार का ऐलान-बारिश में डूबे लोगों के परिजनों को मिलेगा मुआवजा

28 जून को हुई पहली मानसून की बारिश में करीब 10 लोगों की जान चली गई। दिल्ली सरकार जान गंवाने वालों पीड़ित परिवारों को 10-10 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया।
सरकार का ऐलान-बारिश में डूबे लोगों के परिजनों को मिलेगा मुआवजा

28 जून को मानसून की पहली बारिश ने राज्य सरकार (Delhi Government) और नगर निगम (MCD) के सभी झूठे वादों को पोल खोल दिया है। इस बारिश में करीब 10 लोगों की जान चली गई और अनेक परिवारों को अपने प्यारें को खोने का दर्द सहना पड़ा। दिल्ली सरकार ने मृतकों के परिवारों को10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

 

राज्य सरकार मृतकों के परिजनों को देगी मुआवजा

दिल्ली की राजस्व मंत्री आतिशी (Delhi Revenue Minister Atishi ) ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म 'एक्स' पर यह घोषणा की। 28 जून को 24 घंटे में 228 मिमी की भारी बारिश के बाद कई मौतें हुई हैं। जिन लोगों की जान गई है, उनके परिवारों को 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवारों को जल्द से जल्द मुआवजा की राशि दी जाएगी।

 

28 जून को बारिश के बाद कई बड़े हादसे हुए। सिरसापुर अंडरपास में दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई। वे बारिश के कारण हुए जलभराव में नहाने गए थे। दोनों की उम्र 11 से 12 साल थी। बादली विधानसभा क्षेत्र से खबर आई, जहां दो बच्चों के शव बरामद हुए। बारिश में अंडरपास में खेलते समय पानी से भरे गड्ढे में डूबने से उनकी मौत हो गई। उनकी उम्र करीब 9 साल थी। दूसरी घटना ओखला अंडरपास में हुई, जहां 60 वर्षीय व्यक्ति की डूबकर मौत हो गई। मृतक का नाम दिग्विजय चौधरी था।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com