सदन में ‘हिंदू’ को लेकर आमने सामने पीएम मोदी- राहुल गांधी

लोकसभा में नेता विपक्ष के तौर पर राहुल गांधी के ‘हिंदुओं’ पर दिए एक बयान ने हंगामा खड़ा कर दिया।
सदन में ‘हिंदू’ को लेकर आमने सामने पीएम मोदी- राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) ने कहा था, जो खुद को ‘हिंदू’ कहते हैं, वह ‘हिंसा-हिंसा’ करते हैं। इसे लेकर सदन में जबरदस्त हंगामा हुआ। इसके बाद खुद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने राहुल गांधी के भाषण के बीच उन्हें टोका और कहा कि पूरे हिंदू समुदाय (hindu community) को हिंसा से जोड़ना ठीक नहीं है। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी राहुल गांधी के बयान की जमकर आलोचना की। केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Union Minister Amit Shah) ने कहा कि राहुल गांधी को इस बयान के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।

‘राहुल गांधी के भाषण में अपरिपक्वता’: रवि किशन

वही गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन (BJP MP Ravi Kishan) ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) के संसद में दिए गए भाषण पर कहा, "...राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा करनी थी और राहुल गांधी पूरे 100 करोड़ हिंदुओं (Hindus) पर आ गए। आज के उनके भाषण में अपरिपक्वता तो झलकी थी लेकिन वे केवल उकसाने के लिए ही आए थे। उनमें पीड़ा नजर नहीं आ रही थी। वे मजाक कर रहे थे... वे भगवान शिव (Lord Shiva) की तस्वीर के साथ जिस तरह से खेल रहे थे...एक हिंदू होने के नाते, शिव भक्त होने के नाते मैं आज बहुत दुखी हुआ।‘

’राहुल गांधी ने अच्छा स्टैंडअप कॉमेडियन एक्ट किया: रनौत

इसके बाद मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद कंगना रनौत (BJP MP Kangana Ranaut) ने हिंदुओं (Hindus) पर राहुल गांधी के बयान पर तंज कसते हुए बताया कि ’राहुल गांधी ने अच्छा स्टैंडअप कॉमेडियन एक्ट (standup comedian act) किया है’।

‘झूठ फैला’ रहे हैं राहुल गांधी: वैष्णव

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव (Union Minister Ashwini Vaishnav) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लेकर कहा कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष (opposition leader) एक सम्मानजनक पद होता है। ऐसे पदों पर अटल जी, सुषमा जी जैसे लोग रह चुके हैं। उन्होंने राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे पहली बार संवैधानिक पद पर हैं लेकिन ‘झूठ फैला’ रहे हैं। इसके साथ ही उन्‍होंने आज स्पीकर की कुर्सी का भी अपमान किया है।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com