संसद में ‘जय फिलिस्तीन’ बोलकर बुरे फंसे असदुद्दीन ओवैसी

संसद में शपथ ग्रहण करने के बाद ‘जय फिलिस्तीन’ (‘Jai Palestine') के नारे लगाकर सांसद असदुद्दीन ओवैसी (MP Asaduddin Owaisi) अब चारों ओर से घिर गए हैं।
संसद में ‘जय फिलिस्तीन’ बोलकर बुरे फंसे असदुद्दीन ओवैसी

AIMIM चीफ (AIMIM Chief) और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने लोकसभा में शपथ ग्रहण के दौरान ‘जय भीम, जय मीम’ के साथ ‘जय फिलिस्तीन’ के नारे लगाए थे। आखिर में उन्‍होंने ‘तकबीर अल्ला हू अकबर’ का नारा भी लगाया था। इसे लेकर अब सियासी खींचतान शुरू हो गई है। अब जानकारों का कहना है कि इस नारे की वजह से ओवैसी की सांसदी पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।

ओवैसी के खिलाफ कार्रवाई के लिए राष्ट्रपति से शिकायत

इस पूरे मामले में सु्प्रीम कोर्ट के वकील विष्णु शंकर जैन (Advocate Vishnu Shankar Jain) ने बताया कि एआईएमआईएम सांसद ओवैसी (AIMIM MP Owaisi) के खिलाफ राष्ट्रपति के सामने शिकायत दर्ज कराई गई है। इसमें मांग की गई है कि ओवैसी को संसद सदस्य के तौर पर अयोग्य घोषित किया जाना चाहिए।

अपने बचाव में बोले ओवैसी

अब एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने शपथ के दौरान नारेबाजी को लेकर अपना पक्ष भी रखा है। मीडिया से चर्चा करते हुए एआईएमआईएम अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने सदन के भीतर 'जय फिलिस्तीन' कहा है। सांसद ओवैसी ने अपने बचाव में कहा, "अन्य सदस्यों ने भी अलग-अलग बातें कही हैं। मैंने कहा जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, ‘जय फलस्तीन’, यह किस तरह से गलत हो सकता है।

‘जय फलिस्तीन' के नारे से उपजा बवाल

इस घटनाक्रम से पहले प्रोटेम स्पीकर (Protem speaker) ने अससुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए आंमत्रित किया था। ओवैसी आए और बिस्मिल्लाह पढ़कर सांसदी की शपथ ग्रहण की। सासंद पद की शपथ लेने के बाद उन्होंने जाते-जाते 'जय भीम, जय तेलंगाना और बाद में जय फलिस्तीन' का नारा लगाया था।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com