‘संविधान, दलित और आदिवासी विरोधी है’ कांग्रेस: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में कांग्रेस (Congress) पर जोरदार हमला बोलते हुए ‘संविधान विरोधी बताया है।‘ उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनता को गुमराह करने के लिए ‘फर्जी कहानी’ चलाती है।
‘संविधान, दलित और आदिवासी विरोधी है’ कांग्रेस: पीएम मोदी

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के अपने जवाब के दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष के दावे को खारिज करते हुए कहा,- 2024 का लोकसभा चुनाव ‘संविधान की रक्षा’ के मुद्दे पर लड़े थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सदन को 1977 के चुनावों की याद दिलाते हुए कहा कि यह आपातकाल के बाद संविधान की रक्षा के लिए लड़ा गया था। उन्होंने कहा कि यह संविधान की रक्षा के लिए लड़ा गया पहला चुनाव था।

दलित और आदिवासी विरोधी रही है कांग्रेस सी मानसिकता

पीएम मोदी (PM MODI)  यही नहीं रूके उन्होंने कांग्रेस (Congress) पर आरोप लगाते हुए कहा कि इनकी मानसिकता दलित और आदिवासी विरोधी शुरू से रही है। कांग्रेस हमेशा दलितों को आगे करती रही है। अभी लोकसभा अध्यक्ष चुनाव (Lok Sabha Speaker Election) के लिए भी एक दलित हो खड़ा कर दिया जबकि हार तय थी। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Former President Ramnath Kovind) का भी विरोध किया था और 2017 में पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के खिलाफ मीरा कुमार को राष्ट्रपति चुनाव में उतार दिया था। कांग्रेस ने देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति का भी विरोध किया है।

पीएम के भाषण के दौरान विपक्ष का वॉकआउट

पीएम मोदी (PM Modi) द्वारा उच्च सदन में कांग्रेस (Congress) पर हमले के दौरान विपक्ष ने उनके भाषण के बीच में ही वॉक आउट कर दिया। इस घटनाक्रम के बाद प्रधानमंत्री और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ दोनों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

इसके बाद पीएम मोदी (pm modi) ने विपक्ष पर सच्चाई का सामना नहीं करने और उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों पर प्रतिक्रिया सुनने का साहस नहीं होने का आरोप तक लगाया है।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com