रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दिया इस्तीफा, बदरपुर सीट पर होगा उपचुनाव

रामवीर सिंह बिधूड़ी ने विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को विधानसभा सदस्य और नेता प्रतिपक्ष पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया हैं। वो दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र संसद के सदस्य चुने गए हैं।
रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दिया इस्तीफा, बदरपुर सीट पर होगा उपचुनाव

बीजेपी नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी (Ramveer Singh Bidhuri ) ने विधानसभा की सदस्यता और नेता प्रतिपक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।वो दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से संसद के सदस्य चुने गए हैं और पहले बदरपुर सीट से विधायक रहे थे। उनके इस्तीफे के बाद अब छह महीने के भीतर बदरपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होगा।

रामवीर सिंह बिधूड़ी (Ramveer Singh Bidhuri ) ने दिल्ली बीजेपी के सांसद के तौर पर रहते हुए विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला किया है। नई लोकसभा के नोटिफिकेशन के बाद नियमों के अनुसार उन्हें या तो विधानसभा या लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देना होता था। बिधूड़ी ने सांसद रहने का फैसला लिया है, जिसके बाद अब बदरपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव का आयोजन होगा।

रामवीर सिंह बिधूड़ी (Ramveer Singh Bidhuri ) ने विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल (Ram Niwas Goel ) को अपने सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है। उनके इस्तीफे के बाद दिल्ली विधानसभा में बीजेपी के विधायकों की संख्या सात हो गई है, लेकिन पार्टी ने अभी तक वहां नेता प्रतिपक्ष की नियुक्ति नहीं की है।

दिल्ली में बीजेपी ने सभी सीटों पर क्लीन स्वीप किया है। साउथ दिल्ली सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार रामवीर सिंह बिधूड़ी को 692,832 वोट मिले, जो उन्हें 124,333 वोटों के अंतर से जीत दिलाया। आम आदमी पार्टी ने इस सीट से सहीराम पहलवान को उतारा था, जिन्हें 568,499 वोट मिले, और वे दूसरे स्थान पर रहे।

इनको नेता प्रतिपक्ष बनाने की चर्चा

नेता प्रतिपक्ष पद के लिए रोहिणी विधानसभा से विधायक विजेंद्र गुप्ता और घोंडा विधानसभा से विधायक अजय महावर का नाम चर्चा में हैं, लेकिन नाम पर अंतिम फैसला बीजेपी आला कमान की तरफ से ही किया जाएगा।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com