यूपी में कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा, ये होगा रूट

कांग्रेस (Congress) ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां तेज कर दी हैं। अजय राय (Ajay Rai) के नेतृत्व में कांग्रेस उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में परिवर्तन यात्रा (Parivartan Yatra) निकालने जा रही है।
यूपी में कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा, ये होगा रूट

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस लोकसभा चुनाव (Lok Sabha 2024) की तैयारियों में जुट गई है। पार्टी कार्यकर्ताओँ में जोश भरने के लिए पूरे प्रदेश में परिवर्तन यात्रा (Parivartan Yatra) का खांका तैयार हो रहा है। ताकि कांग्रेस (Congress) लोगों के बीच में अपना विश्वास दोबारा जगा सके। कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी की मंगलवार हुई बैठक में यह तय हुआ है कि जन समस्याओं को लेकर कांग्रेस बड़ा जन आंदोलन करेगी, जिसके तहत उत्तर प्रदेश में परिवर्तन यात्रा निकाली जाएगी।

पहले चरण में सहारनपुर (Saharanpur) से यात्रा की शुरुआत होगी और सीतापुर (Sitapur) के नैमिषारण्य तक जाएगी। इस दौरान संगठन को धार देने की रणनीति पर भी फोकस है। बैठक में बूथ स्तर (booth level) पर कम समय में कमेटी तैयार करने का संकल्प लिया गया है।

इन क्षेत्रों से गुजरेगी यात्रा

परिवर्तन यात्रा (Parivartan Yatra) दिसंबर माह के अंत या फिर जनवरी के प्रथम सप्ताह में शुरू हो सकती है। सहारनपुर से सीतापुर तक प्रथम चरण होगा। दूसरे चरण में बुंदेलखंड, मध्य और फिर पूर्वांचल (Bundelkhand, Madhya and Purvanchal) में परिवर्तन यात्राएं निकालना प्रस्तावित है। प्रदेश अध्यक्ष अजय राय (State President Ajay Rai) ने कहा कि इन यात्राओं के जरिए लोगों को कांग्रेस का संदेश दिया जाएगा और समझाया जाएगा कि भाजपा (BJP) को हराने की ताकत सिर्फ कांग्रेस (Congress) में है।

बूथ कमेटी पर फोकस

बैठक में मौजूद भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सचिव और प्रदेश सहप्रभारी तौकीर आलम (Taukir Alam) ने बताया कि हमें सीटों की परवाह किए बगैर बूथ स्तर पर कमेटी तैयार करने है। जिलों के सक्रिय पदाधिकारी बूथों को आपस में बांटेंगे। फिर उसी हिसाब से लक्ष्य निर्धारित कर आगे की रणनीति पर काम किया जाएगा।

‘सत्ता में वापसी करेगी कांग्रेस’?

इस दौरान आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) की तैयारियों पर विस्तार से मंथन हुआ है। बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश अध्यक्ष अजय राय (Ajay Rai) ने बताया कि पिछले चुनाव परिणामों से साफ है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस (Congress) का वोट बैंक कम नहीं है। पार्टी पदाधिकारियों को हताश नहीं होना है क्योंकि हमें नए जोश के साथ लोगों तक पहुंचना है। 

logo
NewsCrunch
news-crunch.com