महिलाओं को जोड़ने के लिए 'शुक्रिया मोदी भाईजान' अभियान शुरू

महिला मतदाताओं को साधने के लिए बीजेपी जनवरी से ‘शुक्रिया मोदी भाईजान अभियान’ शुरू कर रही हैं।
महिलाओं को जोड़ने के लिए 'शुक्रिया मोदी भाईजान' अभियान शुरू

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए महिला मतदाताओं को लुभाना शुरू कर दिया है। जिसके तहत पार्टी इसी महीने से पूरे देश में ‘शुक्रिया मोदी भाईजान अभियान’ का आगाज कर रही हैं। अभियान का शीर्षक है 'ना दूरी है ना खाई है मोदी हमारा भाई हैं’।

बीजेपी का अल्पसंख्यक मोर्चा सभी लोकसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम आयोजित कर रहा हैं। इस अभियान के तहत कम से कम एक हजार मुस्लिम महिलाओं को जोड़ने का लक्ष्य तय किया गया हैं। जिसके तहत कार्यक्रम में मुस्लिम महिलाओं को केंद्र सरकार की ओर से उनके लिए किए गए कार्यों के बारे में जानकारी दी जाएगी।

अभियान की विशेषता

तीन तलाक पर बैन लगाने के बाद अब भाजपा मुस्लिम समर्थन लेने के लिए ही इस वर्ग पर भी ध्यान केंद्रित कर रही हैं।अभियान के तहत मुस्लिम महिलाओं को उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना, हज का कोटा बढ़ाए जाने, मुस्लिम बच्चों को छात्रवृत्ति समेत समुदाय को लाभ पहुंचाने वाली विभिन्न योजनाओं के बारे में बताना मुख्य कार्य है। पार्टी नेता बताएंगे कि भाजपा को ही आखिर वोट क्यों देना चाहिए ' इससे जुड़े मुद्दे पर महिलाओं को बताने के पूरे प्रयास किए जाएंगे।

घर-घर जाकर बीजेपी की नीतियों का प्रचार

यूपी में यह अभियान 2 जनवरी से शुरू किया जा रहा हैं। जबकि कर्नाटक में 3 जनवरी से शुरू किया जाएगा। अभियान को सफल बनाने के लिए 4 हजार विस्तारक और बूथ एजेंट काम करेंगे। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रतिनिधि घर-घर जाकर मुस्लिम महिला मतदाताओं के बीच मोदी की नीतियों के बारे में प्रचार करेंगे। दिल्ली सहित अन्य राज्यों में भी जनवरी में इस अभियान पर काम किया जाएगा। ताकि अधिक से अधिक मुस्लिम महिला मतदाताओं को भाजपा की तरफ किया जा सके। 

logo
NewsCrunch
news-crunch.com