भाजपा ओबीसी मोर्चा द्वारा देश भर में 10 हजार सामाजिक सम्मेलन

भाजपा ओबीसी मोर्चा देश भर में 10 हजार सामाजिक सम्मेलन करने जा रहा हैं।
भाजपा ओबीसी मोर्चा द्वारा देश भर में 10 हजार सामाजिक सम्मेलन

भाजपा ओबीसी मोर्चा (BJP OBC Morcha) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद के लक्ष्मण (K Laxman)ने बताया कि भाजपा के ओबीसी मोर्चा ने आगामी  दिनों में पूरे देश में 10 हजार सामाजिक सम्मेलन करने का निर्णय लिया हैं। इसी के तहत कल  9 मार्च को पटना के पालीगंज में  एक सामाजिक महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा हैं , जिसमे बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) उपस्थित रहेंगे। इस सम्मेलन में उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी (Deputy CM Samrat Choudhary) सहित वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे।

भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद के लक्ष्मण (K Laxman) ने कहा कि पिछले दस वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में  देश  में ओबीसी समाज और अति पिछड़ों को जितना सम्मान दिया गया और उनके कल्याण के लिए कार्य किए गए, उतना काम कभी नहीं किया गया। इन्हीं मुद्दों को लेकर ओबीसी मोर्चा देश भर में 10 हजार सामाजिक सम्मेलन आयोजित कर रहा हैं।

उन्होंने कहा कि इन कल्याणकारी निर्णयों का विपक्षी दलों ने हमेशा विरोध किया। काका कालेकर कमीशन से लेकर मंडल कमीशन तक का विरोध किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी (PM Narendra Modi) ने नीट में ओबीसी के आरक्षण की व्यवस्था की तो कई शिक्षण संस्थानों में भी आरक्षण उपलब्ध कराया। पहली बार केंद्रीय मंत्रिमंडल में 27 ओबीसी समाज से आने वालों को स्थान दिया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में जननायक कर्पूरी ठाकुर और चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देकर सम्मानित किया गया।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जी सबका साथ सबका विकास की बात करते है। यही कारण है कि देश के लोग प्रधानमंत्री को अपने परिवार का सदस्य और प्रधानमंत्री भी देश के लोगों को अपना परिवार समझते हैं। भाजपा ने प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में 20 से 25 तथा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में तीन से चार समाजिक सम्मेलन करने का निर्णय लिया गया हैं। आगामी लोकसभा चुनाव में ओबीसी समाज सक्रिय भूमिका निभाएगी।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com