बीजेपी में शामिल होने के बाद आया सुरेश पचौरी का पहला बयान

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी ने भोपाल में मुख्यमंत्री मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और शिवराज सिंह चौहान के सामने बीजेपी की सदस्यता ली।
बीजेपी में शामिल होने के बाद आया सुरेश पचौरी का पहला बयान

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के बड़े बड़े दिग्गज कांग्रेस छोड़कर जा रहे हैं। कई कांग्रेसी नेता, पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी ज्वॉइन कर ली। उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के सामने भोपाल में भाजपा में शामिल हुए।

संजय शुक्ला ने भी थामा ‘कमल’ का हाथ

दरअसल सुरेश पचौरी ने 1972 में कार्यकर्ता के रूप में कांग्रेस से अपन राजनीतिक सफर शुरु किया था। इसके बाद वे केंद्रीय मंत्री, मप्र कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद भी रहे थे। वहीं प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष और धार से पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी,  पूर्व विधायक संजय शुक्ला, पूर्व विधायक विशाल पटेल, अर्जुन पलिया, सतपाल पलिया और भोपाल जिला कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने भी बीजेपी की सदस्यता ली।

बीजेपी में शामिल होने के बाद क्या बोले पचौरी

शामिल होने के बाद सुरेश पचौरी ने बताया कि हाल ही में जो कांग्रेस द्वारा निणर्य लिए गए हैं, वो सिद्धांतों और नीतियों के खिलाफ है। कांग्रेस को जनता से जो रिश्ता रखना चाहिए, वे नहीं हो पा रहा है। कांग्रेस ने आजादी में प्रमुख भूमिका अदा की थी। इसलिए उन्हें अपने उस इतिहास को याद करके काम करना चाहिए।

पीएम मोदी के नेतृत्व में काम करेंगे पचौरी: वीडी शर्मा

मीडिया से चर्चा करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, 'पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी मध्य प्रदेश कांग्रेस में एक कद्दावर नेता थे। चूंकि वहां ऐसे नेता के लिए कोई जगह नहीं थी, इसलिए उन्होंने बीजेपी में शामिल होने का फैसला लिया है और अब वह पीएम मोदी के नेतृत्व में काम करेंगे।'

logo
NewsCrunch
news-crunch.com