बीजेपी ने अमरवाड़ा उपचुनाव में उतारी स्टार प्रचारकों की फौज

छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा विधानसभा में उप चुनाव का चुनावी शोर शराबा शुरू हो गया है। इसके साथ ही बीजेपी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने अपने अपने प्रत्याशी उतारकर प्रचार शुरू कर दिया हैय़
बीजेपी ने अमरवाड़ा उपचुनाव में उतारी स्टार प्रचारकों की फौज

बीजेपी की तरफ से सीएम मोहन और पार्टी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ संपन्न हुई कोर ग्रुप की बैठक में कमलेश शाह को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, अब मतदान में महज 25 दिन का समय बाकी है, ऐसे में कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी के चयन को लेकर तस्वीर साफ नहीं हो पाई है।

दिग्गजों के कंधों पर प्रचार कमान

35 नामों की सूची में पहला नाम प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (vd sharma) का है। दूसरे नंबर पर सीएम मोहन यादव (cm  mohan yadav) का नाम है। इसके बाद प्रमुख रूप से राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, दोनों डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा, राजेंद्र शुक्ल, केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan), ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia), वीरेंद्र कुमार, दुर्गादास उइके, सावित्री ठाकुर, स्मृति ईरानी, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, अमस के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय प्रमुख हैं। इसके अलावा अन्य मंत्री, पूर्व मंत्री, सांसद भी शामिल हैं।

देव रावेन भलावी गोंगपा प्रत्याशी

तीसरी ताकत गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (गोंगपा) ने उपचुनाव के लिए देव रावेन भलावी को टिकट दिया है। रावेन हाल का लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। रावेन 55988 वोट पाकर तीसरे नंबर पर रहे थे। उन्हें अकेले अमरवाड़ा विधानसभा से 23,036 मत हासिल  हुए थे। यही वजह है कि गोंगपा ने रावेन पर फिर से विश्वास किया है।

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थे शाह

अमरवाड़ा सीट से कांग्रेस के टिकट पर विधायक चुने गए कमलेश शाह ने लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी जॉइन कर ली थी। इसके बाद उन्होंने विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद 10 जुलाई को उपचुनाव तय है और 13 जुलाई को चुनाव परिणाम आएंगे।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com