बालाघाट में पोस्टल बैलेट मामले में कांग्रेस की शिकायत, एक निलंबित

एमपी में पोस्टल बैलेट खोलने के वायरल वीडियो पर चुनाव आयोग ने सख्त कदम उठाया है। आयोग ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए तहसीलदार हिम्मत सिंह भवेरी को सस्पेंड कर दिया है।
बालाघाट में पोस्टल बैलेट मामले में कांग्रेस की शिकायत, एक निलंबित

मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में मतगणना से ठीक पहले डाक मत (Postal vote) पेटी खोलने वाले हिम्मत सिंह को निलंबित कर दिया गया है। जिसके बाद से बीजेपी और कांग्रेस (BJP and Congress) के बीच सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। वही कांग्रेस ने कलेक्टर को हटाने की मांग की है।  
 

बालाघाट जिले में स्ट्रॉग रूम में पोस्टल बैलेट पेपर से छेड़छाड़ के आरोपों पर निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने अपनी ओर से सपाई दी है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन (Anupam Rajan) ने कहा कही कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। मतपत्र की किसी तरह की गिनती नहीं हुई है, यह प्रक्रिया होती है। इस दौरान जिस अधिकारी की लापरवाही पाई गई थी। उसे संस्पेंड कर दिया गया है। वहीं नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह (Leader of Opposition Govind Singh) ने भी मुख्य सचिव को हटाए जाने की मांग की है। 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आगे कहना 'मतपत्र की किसी भी तरह से कोई गिनती नहीं की गई है। केवल डाक पत्र की विधानसभावार शॉर्टिंग की जा रही थी, सभी डाक मतपत्रों को 50-50 के बंडल में बनाकर रखा जा रहा था। जबकि राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजदूगी में ही डाक मतपत्रों की शॉर्टिंग की गई थी। हालांकि

उन्होंने आगे बताया निर्धारित समय से शॉर्टिंग होनी थी, लेकिन नोडल अधिकारी ने 1:30 बजे से शॉर्टिंग शुरू कर दी, शॉर्टिंग की सूचना भी ठीकतरह से नहीं दी थी।ऐसे में इस गलती के चलते नोडल अधिकारी को संस्पेंड कर दिया गया है।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com