प्रधानमंत्री का दो दिवसीय यूपी,बिहार का दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून 2024 को यूपी के वाराणसी और 19 जून 2024 को बिहार के नालंदा दौरे पर रहेंगे।
प्रधानमंत्री का दो दिवसीय यूपी,बिहार का दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 18 जून को वाराणसी (यूपी) का दौरा

तीसरी बार सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून 2024 को उत्तरप्रदेश  (UP) के वाराणसी क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे। इस दिन प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) किसान सम्मान सम्मेलन में भाग लेंगे। फिर  शाम के समय दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल रहेंगे।

18 जून 2024 को प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) सर्वप्रथम किसान सम्मान निधि की 20 हजार करोड़ रूपए की धनराशि जारी करेंगे। वहीं वाराणसी (Varanasi) क्षेत्र के राजातालाब के मेंहदीगंज में किसानों के साथ संवाद स्थापित करेंगे और 50 हजार किसानों को सम्मानित करेंगे। किसान सम्मान सम्मेलन के पश्चात प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) गंगा आरती में शामिल होंगे। निर्जला एकादशी के पावन दिन पर प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर (Shri Kashi Vishwanath Mandir ) में विधि-विधान से बाबा विश्वनाथ की पूजा करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) का रात्रि विश्राम भी वाराणसी में होगा।

गांव स्तर पर लोगों ,किसानों से संपर्क साधने के तहत भाजपा पदाधिकारियों द्वारा सम्मेलन स्थल के नजदीकी सभी गांवों में बड़े स्तर पर जनजागरण अभियान चलाया जा रहा हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 19 जून को नालंदा (बिहार) का दौरा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिहार (Bihar)के राजगीर ,नालंदा क्षेत्र में आ रहे हैं । प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) 19 जून 2024 को राजगीर स्थित अंतर्राष्ट्रीय नालन्दा विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस तरह के सरकारी कार्यक्रम में राजगीर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आगमन पहली बार हो रहा हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नालन्दा विश्वविद्यालय (Nalanda University) के नवनिर्मित कैंपस (परिसर) का विधिवत रूप से उद्धघाटन (Inauguration) करेंगे। उद्धघाटन समारोह में प्रधानमंत्री मोदी देश-विदेश के विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे। समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) भी उपस्थित रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के आगमन की सूचना मिलने पर नालंदा में जनता ,विद्यार्थियों के बीच में काफी उत्साह बना हुआ हैं।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com