पार्टी में बागवत: सीएम की पत्नी के खिलाफ लड़ेगा ये कांग्रेसी!

उप चुनाव में मुख्यमंत्री की पत्नी कमलेश ठाकुर को टिकट मिलने के बाद पार्टी में बगावत के सुर उठने लगे हैं।
पार्टी में बागवत: सीएम की पत्नी के खिलाफ लड़ेगा ये कांग्रेसी!

देहरा विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर उपचुनाव लड़ रही सीएम की पत्नी कमलेश ठाकुर के खिलाफ पूर्व कोषाध्यक्ष राजेश शर्मा पार्टी छोड़कर निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान कर दिए हैं। ऐसे में कांग्रेस के लिए नई सरदर्दी शुरू हो गई है।

सीएम की पत्नी को टिकट दिए जाने के बाद हंगामा

देहरा विधानसभा से राजेश शर्मा ने 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ा था। इस सीट पर वह जीत नहीं कर पाए थे। इस बार टिकट नहीं मिलने से नाराज राजेश शर्मा ने समर्थकों के साथ चर्चा के बाद कहा,- कि 'मुझे कुर्सी का लालच नहीं है। मैं राजनीति में जनता की सेवा करना चाहता हूं।

बीजेपी बोली-‘पति पत्नी की सरकार’

डॉ. राजेश शर्मा के निर्दलीय चुनाव लड़ने से कांग्रेस के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है। प्रदेश में हमीरपुर, नालागढ़ और देहरा इन तीनों सीटों पर 10 जुलाई को उपचुनाव होने है। इस बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि अब प्रदेश में ‘पति पत्नी की सरकार’ बन गई है।

हाईकमान के निर्देश पर चुनाव लड़ रही है कमलेश ठाकुर: सीएम

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू का कहना है कि वह अपनी पत्नी कमलेश ठाकुर को चुनाव लड़वाने के पक्ष में नहीं है। लेकिन हाईकमान ने उन्हें देहरा से प्रत्याशी बनाया है। इससे पहले भी कमलेश ठाकुर को लोकसभा चुनाव लड़वाने की चर्चा हुई थी। लेकिन कमलेश ठाकुर ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था।

सर्वे के आधार पर कमलेश ठाकुर को मिला टिकट: सीएम सुक्खू

जबकि सर्वे के आधार पर कमलेश ठाकुर का नाम सबसे आगे आया था। यह परिवार में से किसी एक व्यक्ति के राजनीति में आने पर विश्वास करते हैं। देहरा विधानसभा में एक मजबूत और सशक्त प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारने की तलाश थी। इसलिए उन्हें चुनावी मैदान में उतारा है।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com