जल शक्ति को राष्ट्र शक्ति में बदलने का संकल्प: सीआर पाटिल

नवसारी सांसद सीआर पाटिल (CR Patil) को जल शक्ति मंत्री नियुक्त किया गया हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जल शक्ति को राष्ट्र शक्ति में बदलने का द्रढ संकल्प लिया है।
जल शक्ति को राष्ट्र शक्ति में बदलने का संकल्प: सीआर पाटिल

पाटिल ने ट्विटर पर लिखा, “मुझे जल शक्ति मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (pm modi) को धन्यवाद देना मेरे लिए बेहद गर्व और प्रेरणा का क्षण है। मैं इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के लिए अपनी गहरी कृतज्ञता व्यक्त करता हूं।

उन्होंने आगे लिखा कि ‘हमारे देश के जल संसाधनों का संरक्षण और संवर्धन एक पवित्र ध्येय है। इसे पूरा करने के लिए मैं अपने समर्पण और निष्ठा से प्रयासरत रहूंगा। पीएम मोदी के नेतृत्व में हम जल के महत्व को समझेंगे, उसे संरक्षित करेंगे और भविष्य की पीढ़ियों के लिए समृद्ध जल संपदा सुनिश्चित करेंगे। प्रधानमंत्री की दूरदर्शी दृष्टि और प्रेरणादायक नेतृत्व में हम सब मिलकर जल शक्ति को राष्ट्र शक्ति में परिवर्तित करेंगे।

मोदी सरकार (modi government) में गुजरात से 5 मंत्रियों को शामिल किया गया हैं, जिनमें अमित शाह, जेपी नड्डा, सीआर पाटिल, एस. जयशंकर और मनसुख मंडाविया शामिल हैं। गांधीनगर से 744,716 वोटों के अंतर से लोकसभा सीट जीतने वाले अमित शाह गृह मंत्री और सहकारिता मंत्रालय, पोरबंदर से निर्वाचित मंडाविया को श्रम और रोजगार, युवा मामले और खेल मंत्रालय आवंटित किया गया है।

गुजरात से राज्यसभा सदस्य एस. जयशंकर (S. Jaishankar) और जेपी नड्डा को भी कैबिनेट मंत्री में जगह दी गई है। एस. जयशंकर (S. Jaishankar) विदेश मंत्री बने रहेंगे, जबकि नड्डा को स्वास्थ्य मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया है। भावनगर से भाजपा सांसद निमुबेन बंभानिया को उपभोक्ता, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया गया है।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com