गुजरात: 4 जुलाई से बीजेपी की 2 दिवसीय कार्यकारिणी बैठक

गुजरात बीजेपी (Gujarat BJP) की दो दिवसीय कार्यकारिणी बैठक (BJP executive meeting) 4 जुलाई से आयोजित होने जा रही है। बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णयों पर चर्चा की जाएगी।
गुजरात: 4 जुलाई से बीजेपी की 2 दिवसीय कार्यकारिणी बैठक

लोकसभा चुनाव (lok sabha election 2024) के बाद पहली बार गुजरात भाजपा (Gujarat BJP) की 2 दिवसीय कार्यकारिणी बैठक 4 और 5 जुलाई को होगी। इस बैठक को सरंगपुर में आयोजित किया जाएगा।  बैठक में प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति जैसे कई महत्वपूर्ण विषयों पर विचार किया जाएगा। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Union Minister Piyush Goyal) की विशेष उपस्थिति की उम्मीद है। प्रदेश संगठन के अधिकारी के अलावा नेताओं को भी विशेष आमंत्रण दिया गया है।

सीआर पाटिल को बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना

बीजेपी के लिए कार्यकारिणी की बैठक महत्वपूर्ण है। क्योंकि न केवल सीआर पाटिल (CR Patil) को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के पद का कार्यकाल समाप्त हो गया है। बल्कि उन्हें केंद्र में कैबिनेट मंत्री भी बनाया गया है। इसके परिणामस्वरूप, प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए उनके उत्तराधिकारी के चयन के बारे में राजनीतिक चर्चाएं शुरू हो गई हैं। कार्यकारिणी बैठक में प्रदेश अध्यक्ष के चयन पर चर्चा होना प्रस्तावित है। फिलहाल बैठक में एक कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा होने की संभावना है।

कार्यकारिणी बैठक में अहम फैसलों पर मुहर लगने की संभावना

लोकसभा चुनाव (lok sabha election 2024) के नतीजों के बाद से ही राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा चल रही है कि भाजपा संगठन में बदलाव किया जा सकता है और सरकार के कैबिनेट में बड़े बदलाव की संभावना है। इस कार्यकारिणी बैठक (BJP executive meeting) में महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं। जिससे इन सभी चर्चाओं पर विचार किया जा सके।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com