कल्पना सोरेन विस उपचुनाव में विजयी, मंत्री बनने की ओर बढ़ते कदम

हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को चंपाई द्वारा नेतृत्वित सरकार में मंत्री पद प्राप्त करने की उम्मीद है, जिससे सरकारी मंत्रिमंडल में 12वें रिक्त मंत्री पद को भरा जाएगा जो कई वर्षों से खाली था।
कल्पना सोरेन विस उपचुनाव में विजयी, मंत्री बनने की ओर बढ़ते कदम

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को चंपाई द्वारा नेतृत्वित सरकार में मंत्री पद प्राप्त करने की उम्मीद है, जिससे सरकारी मंत्रिमंडल में 12वें रिक्त मंत्री पद को भरा जाएगा जो कई वर्षों से खाली था।

अपनी शपथ लेने के बाद सभा को संबोधित करते हुए, कल्पना ने अपनी चुनावी जिम्मेदारियों के प्रति अपनी समर्पणता और भविष्य के कार्यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की। "विधानसभा चुनाव के लिए बहुत कम समय बचा है, लेकिन हम अपनी संभावनाओं का उपयोग करके अच्छे प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे," उन्होंने कहा।

इसमें अलमगीर आलम की इस्तीफे के बाद मंत्रिमंडल में विस्तार की स्थिति तैयार हुई है, जो वर्तमान में एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले से जेल में हैं। उनका इस्तीफा कांग्रेस मंत्री थे, इससे उम्मीदवारों के लिए मंजूरी की गई है, जैसे कि जमताड़ा विधायक इरफान अंसारी या महगमा विधायक दीपिका पांडे सिंह। शासकीय गठबंधन साझेदारों के बीच एक समझौते के अनुसार, कांग्रेस को चार, आरजेडी को एक और जेएमएम को सात मंत्री पद सौंपे गए हैं।

कुछ अनुमानों के अनुसार, कल्पना सोरेन के भविष्य की भूमिका के बारे में विचार है, जहां कुछ यह भी कह रहे हैं कि वह अंत में चंपाई सोरेन के मुख्यमंत्री पद की जगह ले सकती हैं। जेएमएम और कांग्रेस ने हेमंत सोरेन के विकल्प के रूप में उन्हें पेश किया है, जो उनके दिखाए गए नेतृत्व क्षमताओं और पार्टी में उनके प्रभाव को देखते हुए किया गया है।

कल्पना सोरेन ने हाल ही में मुंबई में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान अपने नेतृत्व को प्रदर्शित किया, और उन्होंने नारा दिया "इंडिया झुकेगा नहीं - इंडिया रुकेगा नहीं". उनके द्वारा लोकसभा चुनावों में प्रभावी नेतृत्व का प्रदर्शन इस बात की पुष्टि करता है कि वे आगामी विधानसभा चुनावों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com