कमलनाथ बोले, कांग्रेस ने शुरू कर दी है तैयारियां...लेकिन नकुलनाथ!

लोकसभा चुनाव 2024 (lok sabha election 2024) की तैयारियों पर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ (kamalnath) ने मीडिया से कहा कि कांग्रेस (congress) अब चुनाव की तैयारियों में जुट चुकी है।
कमलनाथ बोले, कांग्रेस ने शुरू कर दी है तैयारियां...लेकिन नकुलनाथ!

एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने की अटकलों पर चुप्पी मीडिया के सामने तोड़ी है। उन्होंने बीजेपी (bjp) में शामिल होने की अटकलों को खारिज करते कहा कि मैं कहीं नहीं जा रहा हूं। उन्होंने कहा कि जैसे ही प्रदेश कांग्रेस उम्मीदवार घोषित करेगी वैसे ही नकुलनाथ (nakulnath) छिंदवाड़ा से लोकसभा चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

नकुलनाथ खुद कर चुके हैं चुनाव लड़ने की दावेदारी

दरअसल एक दिन पहले ही कांग्रेस सांसद (congress mp) ने स्थानीय सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि इस बार भी लोकसभा चुनाव (lok sabha election) मैं ही लडूंगा, कमलनाथ नहीं लड़ेंगे। इस मौके पर कमलनाथ भी मंच पर ही मौजूद थे। नकुलनाथ ने कहा था कि वे इस बार भी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार रहेंगे। क्योंकि ये अफवाहें चल रही हैं कि कमलनाथ चुनाव लड़ेंगे या नकुलनाथ लड़ेंगे। लेकिन मैं साफ कर देता हूं कि कमलनाथ जी चुनाव नहीं लड़ेंगे, मैं लड़ूंगा। कमलनाथ जी का पूरा सहयोग, सपोर्ट रहेगा और मेरा मार्गदर्शन करेंगे।

‘भ्रष्ट हो चुकी है निर्वाचन प्रक्रिया’: कमलनाथ

वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव (chandigarh mayor election) की घटना पर अपना रिएक्शन देते हुए उन्होंने एक्स पर लिखा- ‘चंडीगढ़ में जो कुछ हुआ, वह लोकतंत्र का मजाक है… हम स्तब्ध हैं। हम इस तरह लोकतंत्र की हत्या नहीं होने देंगे। मतपत्रों को विकृत करने वाले अधिकारी पर कार्रवाई होनी चाहिए।” चंडीगढ़ मेयर के निर्वाचन पर सुप्रीम कोर्ट की यह टिप्पणी बताती है कि देश की निर्वाचन प्रक्रिया किस तरह भ्रष्ट हो चुकी है। मैं आशा करता हूं कि माननीय न्यायालय ना सिर्फ़ एक चुनाव पर, बल्कि देश में अलग-अलग तरह से लोकतंत्र को कुचलने की कोशिशों पर भी संज्ञान लेगा।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com