आंध्र प्रदेश - चौथी बार मुख्यमंत्री बने चंद्रबाबू नायडू

तेलुगु देशम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी की मौजूदगी में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर राज्य की कमान अपने हाथों में ले ली।
आंध्र प्रदेश - चौथी बार मुख्यमंत्री बने चंद्रबाबू नायडू

चंद्रबाबू को पीएम मोदी ने लगाया गले

राज्यपाल अब्दुल नजीर ने विजयवाड़ा में केसरपल्ली आईटी पार्क में मुख्यमंत्री और मंत्रियों को शपथ दिलाई। कार्यक्रम में बीजेपी नेता के अलावा NDA के मंत्री और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए। शपथ के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने नायडू को गले लगाकर बधाई दी।

135 सीट जीतकर बड़ी सबसे बड़ी पार्टी

आपको बताते चले कि आंध्र प्रदेश में 4 जून को लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव के परिणाम आए थे। विधानसभा में एनडीए ने 175 में से 164 सीटें जीती हैं। जिसमें नायडू की TDP को 135, पवन कल्याण की जनसेना को 21 और भाजपा को 8 सीटें मिली थी। जबकि जगन मोहन रेड्डी की YSRCP को सिर्फ 11 सीटों मिलीं थी। वही कांग्रेस प्रदेश में अपना खाता भी नहीं खोल पाई थी।

आर्थिक सुधार और सूचना प्रौद्योगिकी विकसित करने की बना चुके हैं छवि

चंद्रबाबू नायडू के मुख्यमंत्री रहते हुए उनकी छवि एक आर्थिक सुधारक और सूचना प्रौद्योगिकी आधारित आर्थिक विकास को बढ़ावा देने वाले नेता की रही है। उन्होंने अमरावती को नई राजधानी के रुप में विकसित किया है।

चंद्रबाबू नायडू चौथी बार बने प्रदेश के मुख्यमंत्री

तेलुगु देशम पार्टी (TDP) प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में चौथी बार शपथ लेकर पदभार संभाला। विजयवाड़ा में केसरपल्ली आईटी पार्क में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेन्द्र मोदी,  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और बंडी संजय कुमार के साथ-साथ कई अन्य नेता शामिल हुए। हालांकि केंद्रीय मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा मंगलवार शाम को ही समारोह में शामिल होने के लिए हैदराबाद पहुंच गए थे।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com