Kuwait: श्रमिकों की इमारत में आग लगने से 41 लोगों की मौत

कुवैत में श्रमिकों के आवास वाली एक इमारत में भीषण आग लगने के बाद 41 लोगों के मारने का समाचार प्राप्त हुआ है।
Kuwait: श्रमिकों की इमारत में आग लगने से 41 लोगों की मौत
Published on

समाचार ऐंजेसी के अनुसार मरने वालों में 40 भारतीयों के होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। जबकि 50 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। घायलों में भी बड़ी संख्या भारतीय मजदूरों की है। अधिकारियों ने बताया कि आग तड़के सुबह कुवैत के दक्षिणी अहमदी गवर्नरेट के मंगाफ क्षेत्र में स्थित 3 मंजिला इमारत के रसोई में लगने की सूचना मिली थी।

जबकि अधिकारियों के अनुसार  कुवैत में श्रमिकों को रखने वाली एक इमारत में आग लगने से कम से कम 41 लोग मारे गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि दक्षिणी मंगफ जिले में बुधवार सुबह लगी आग में दर्जनों लोग घायल हो गए। यह इलाका विदेशी मजदूरों से भरा हुआ है, लेकिन हताहतों की राष्ट्रीयता के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं है।

मामले पर बोलते हुए उप प्रधान मंत्री शेख फहद अल-यूसुफ अल-सबा ने साइट के दौरे के दौरान इमारत के मालिक की गिरफ्तारी का आदेश दिया।

आंतरिक और रक्षा मंत्रालय भी चलाने वाले शेख फहद ने कहा, "दुर्भाग्य से, रियल एस्टेट मालिकों का लालच इन मामलों को जन्म देता है।"

“जिस इमारत में आग लगी, उसका इस्तेमाल श्रमिकों के लिए किया जाता था और वहां बड़ी संख्या में कर्मचारी रहते थे। दर्जनों लोगों को बचाया गया, लेकिन दुर्भाग्य से आग के धुएं के कारण कई मौतें हुईं, ”एक वरिष्ठ पुलिस कमांडर ने राज्य टीवी को बताया।

उन्होंने श्रमिकों के रोजगार के प्रकार या मूल स्थान के बारे में विवरण दिए बिना कहा, "हम हमेशा बहुत से श्रमिकों को आवास आवास में ठूंसने के खिलाफ सतर्क और चेतावनी देते हैं"।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com