हीट स्ट्रोक पर स्वास्थ्य मंत्री की आपातकाल बैठक, दिए ये निर्देश

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने हीट स्ट्रोक के मरीजों के संबंध में सभी बड़े अस्पतालों के प्रमुखों के साथ आपातकालीन बैठक की।
हीट स्ट्रोक पर स्वास्थ्य मंत्री की आपातकाल बैठक, दिए ये निर्देश

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज (Health Minister Saurabh Bharadwaj) ने हीट स्ट्रोक से प्रभावित मरीजों के संबंध में आपातकालीन बैठक में स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख अस्पतालों के प्रमुख्य शामिल हुए। उन्होंने हीट स्ट्रोक से प्रभावित मरीजों की देखभाल और इलाज की व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए सही उपायों पर चर्चा की।

बैठक में अस्पतालों में सही स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्धता के साथ मरीजों की सही देखभाल पर जोर दिया गया।

अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा

दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बैठक के दौरान अस्पतालों को गर्मी से संबंधित मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने आगे कहा, रेडियो और अखबारों में नए सिरे से विज्ञापन दिया जाएगा ताकि जनता तक यह संदेश पहुंचे। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों के साथ मिलकर इस समस्या पर विस्तार से चर्चा की।

स्वास्थ्य सचिव के खिलाफ कार्रवाई की मांग

मंत्री सौरभ भारद्वाज ( Minister Saurabh Bharadwaj)  ने पत्र लिखकर स्वास्थ्य विभाग के सचिव एसबी दीपक कुमार (Health Department Secretary SB Deepak Kumar) के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि इस अवकाश के दौरान विभाग का मुखिया बिना मंत्री की अनुमति के छुट्टी पर गया है, जो अकल्पनीय है। उन्होंने यह भी प्रश्न उठाया कि इस बीच दिल्ली में भीषण गर्मी हो रही है और ऐसे माहौल में स्वास्थ्य सचिव कैसे छुट्टी पर जा सकते हैं।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com