वल्लभ भवन की पांचवी मंजिल पर आग, कई दस्तावेज खाक!

भोपाल में मंत्रालय वल्लभ भवन के गेट नंबर 5 और 6 के बीच बड़ी बिल्डिंग की पांचवीं मंजिल पर शनिवार सुबह करीब 9.30 बजे अचानक आग लग गई।
वल्लभ भवन की पांचवी मंजिल पर आग, कई दस्तावेज खाक!

भोपाल में मंत्रालय की पुरानी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर शनिवार सुबह आग लग गई। तेज हवा के कारण फैली आग देखते ही देखते चौथी, 5वीं और 6वीं मंजिल पर भी पहुंच गई। शनिवार सुबह 9:30 बजे मंत्रालय के गेट नंबर 5 और 6 के मध्य सफाई कर रहे कर्मचारियेां ने मंत्रालय की पुरानी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से धुआं उठता देख सुरक्षाकर्मियों को सूचना दी। इसके बाद दमकल और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे।

कांग्रेस नेताओं ने बाहर दिया धरना

आग की लपटों को बुझान के लिए 50 किमी दूर से फायर ब्रिगेड को बुलाया गया था। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। आग लगने के कारण की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी भी मंत्रालय पहुंच गए। उन्होंने वल्लभ भवन (vallabh bhawan) के अग्निकांड को सरकार के दौरान हुए 'असंख्य घोटालों को छिपाने का प्रयास' करार दिया है। जब कांग्रेस नेता सचिवालय के अंदर जाने लगे तो मौके पर मौजूद  पुलिस ने उन्हें अंदर जाने से मना कर दिया, जिसके बाद नेताओं ने परिसर के बाहर ही धरना दिया क्योंकि उन्हें अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई।

आग लगना षड्यंत्र: जीतू पटवारी!

वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी (jitu patwari) ने भोपाल के वल्लभ भवन (vallabh bhawan) में लगी आग को लेकर अपने सोशल मीडिया प्लेट फार्म एक्स पर ट्वीट करके कहा “सतपुड़ा भवन के बाद के वल्लभ भवन में आग लगी है या लगवाई गई है।” “लोकसभा चुनाव (lok sabha) से पहले हजारों करोड़ का घोटाले छिपाने के लिए सरकार की ओर से यह एक षड्यंत्र है, उन्होंने कहा कि जनता सब देख रही है।“

logo
NewsCrunch
news-crunch.com