‘राधारानी’ पर टिप्पणी करने पर प्रदीप मिश्रा की बढ़ी मुश्किलें

‘राधारानी’ पर विवादित टिप्पणी करने के बाद विवादों में आए कथावाचक प्रदीप मिश्रा की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है।
‘राधारानी’ पर टिप्पणी करने पर प्रदीप मिश्रा की बढ़ी मुश्किलें

कथावाचक प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep Mishra) के खिलाफ ब्रज ने मोर्चा खोल दिया है। प्रदीप मिश्रा (Pradeep Mishra) के खिलाफ ब्रज के संत, महंत और धर्माचार्यों ने महापंचायत की है। इस महापंचायत में धर्माचार्य, संत, महंत और महामंडलेश्वर (Mahamandaleshwar) ने प्रदीप मिश्रा के ब्रज में प्रवेश करने पर रोक लगा दी है। यह महापंचायत प्रदीप मिश्रा (Pradeep Mishra) द्वारा राधारानी पर दिए गए विवादित बयान की वजह से हो रही है।

प्रेमानंद महाराज के समर्थन में आए कई साधु और संत

मथुरा में ब्रज के साधु, संतों, महंतों और धर्माचार्यों की महापंचायत हुई है। ये महापंचायत बरसाना (barsana) में रमेश बाबा के रसमंडप गहबरवन में हुई है। इस मामले में व्यास ने कहा कि प्रेमानंद महाराज (Premanand Maharaj) बिल्कुल सही लड़ाई लड़ रहे हैं। मैं उनके चरणों में शत-शत प्रणाम करता हूं। प्रदीप मिश्रा पहले सत्नायारण की कथा करते थे, अब शिवपुराण की कथा (story of shivpuran) करते हैं। उन्होंने उज्जैन में ‘विक्रमादित्य शिवपुराण कथा’ (Vikramaditya Shivpuran katha) का वाचन किया था। मुझे तो कथा का नाम ही समझ में नहीं आया।

व्यास पीठ का अपमान कर रहे प्रदीप मिश्रा!

विक्रमादित्य और शिव पुराण का कोई लेना देना ही नहीं है। वह व्यास पीठ का अपमान कर रहे हैं। उन्हें नाक रगड़कर चौरासी कोस (Chaurasi Kos Yatra) की यात्रा करनी चाहिए। हम मिश्रा के खिलाफ विद्वत परिषद में विचार करेंगे और जरूरी हुआ तो कोर्ट का भी सहारा लेंगे।

प्रदीप मिश्रा को मांगनी होगी माफी: रमेश बाबा

कोसीकलां (Kosi Kalan) में आयोजित भागवत के एक कार्यक्रम में राधारानी के खिलाफ अनर्गल बयान देने के विरोध में मथुरा के बरसाना में महान संत पद्म रमेश बाबा (great saint padma ramesh baba) की अध्यक्षता में हुई महापंचायत में शंकराचार्यों, निम्बाकाचार्य, रामानुजाचार्य वल्लभाचार्य, रामानन्दाचार्य, गौड़ीय सम्प्रदाय के शीर्षस्थ संतों ने प्रस्ताव पारित किया है। इस मामले में उन्होंने कहा कि प्रदीप मिश्रा (Pradeep Mishra) द्वारा क्षमा नहीं मांगने पर उन्हें ब्रज में घुसने नहीं दिया जाएगा।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com