दिल्ली के क्लस्टर बसों की हड़ताल से यात्रियों को हो रही दिक्कतें

दिल्ली में क्लस्टर बसों के कंडक्टरों की हड़ताल के कारण यात्रियों को सड़कों पर बसों की कमी का सामना करना पड़ रहा है। इसके लोगों को अपने कार्यस्थल तक पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
दिल्ली के क्लस्टर बसों की हड़ताल से यात्रियों को हो रही दिक्कतें

क्लस्टर बसों के कंडक्टरों की हड़ताल के कारण 70 से अधिक रूटों पर बस सेवाएं स्थगित हो गई हैं, जिससे सड़कों पर बसों की कमी हो गई है । यात्रियों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने के लिए बसें ढूंढने में भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

क्लस्टर बसों के कंडक्टरों की हड़ताल से में लोगों को ऑटो और दूसरे विकल्पों का सहारा लेना पड़ रहा है। खास तौर पर कामकाजी लोगों को इस हड़ताल से सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है, क्योंकि कई रूट ऐसे हैं जहां मेट्रो स्टेशन नहीं हैं और वे बसों से ही अपने काम पर पहुंचते हैं।

क्लस्टर बस ऑपरेटरों और दिल्ली सरकार के बीच कंडक्टरों के अनुबंध की अवधि को लेकर अभी तक आधिकारिक फैसला नहीं हुआ है। परिवहन विभाग जल्द ही इस मुद्दे पर फैसला लेगा। जब तक इस मुद्दे पर कोई आधिकारिक निर्णय नहीं हो जाता, तबतक यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

क्लस्टर बस सेवाएं बंद होने से महिलाएं परेशान

बस हड़ताल के कारण यात्रियों को ऑटो और कैब से यात्रा करनी पड़ रही है। इन बसों में यात्रा महिलाओं के लिए मुफ्त है, लेकिन बसें नहीं चलने के कारण अब उन्हें ऑटो मेट्रो और कैब का सहारा लेना पड़ रहा है।

इन रूटों पर क्लस्टर बस सेवाएं बंद

आनंद विहार से मोरीगेट, आनंद विहार से त्रि नगर, जय माता मार्केट, सीमापुरी से कमला मार्केट/नई दिल्ली, शिवाजी स्टेडियम से झड़ौदा गांव, मोरीगेट से अंबेडकर नगर, मोरीगेट से कालकाजी, आनंद विहार से अंबेडकर नगर, आनंद विहार से महरौली, कश्मीरी गेट से बदरपुर बॉर्डर, सचिवालय से मादीपुर, आनंद विहार से कश्मीरी गेट, सचिवालय से वेस्ट एन्क्लेव, अलीपुर से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली से नरेला, आनंद विहार से शाहबाद डेयरी, पुरानी दिल्ली से नरेला, पुरानी दिल्ली से ताजपुर गांव, मोरीगेट से चौहान पट्टी।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com