दिल्ली - कई इलाकों में जल संकट

भीषण गर्मी के दिनों में लोगों को पीने की पानी से दो चार होना पड़ रहा है। दिल्ली के कई इलाकों में लोग पानी के लिए परेशान हो रहे हैं।
दिल्ली - कई इलाकों में जल संकट

पानी की समस्या को लेकर हरियाणा और दिल्ली सरकार (Delhi government) के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। दोनों राज्यों के बीच इस बात को लेकर विवाद है कि पानी की आपूर्ति के लिए कौन जिम्मेदार है। इसका खामियाजा दिल्ली के लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

पानी की कमी के लिए कौन जिम्मेदार है?

हरियाणा सरकार (Haryana Government) का कहना है कि दिल्ली को उसके हिस्से का पूरा पानी दिया जा रहा है, जबकि दिल्ली सरकार का आरोप है कि हरियाणा सरकार पानी देने के बजाय राजनीति कर रही है। सोमवार को कई इलाकों में पानी की आपूर्ति नहीं (lack of water) हो पाई और जहां पानी आया, वो दबाव कम था या काफी कम वक्त के लिए आया है। इससे लोगों को पानी की कमी के चलते जूझना पड़ा।

जल संकट पर राज्य सरकार को फटकार

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने पानी की समस्या से संबंधित मामले की सुनवाई को 12 जून तक स्थगित कर दी है। 10 जून को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पानी की समस्या को दूर नहीं किए जाने पर दिल्ली सरकार को फटकार लगाई थी।

जल संकट पर एलजी से मिली जल मंत्री
शनिवार को दिल्ली की जल मंत्री आतिशी (Water Minister Atishi) ने एलजी विनय कुमार सक्सेना (LG Vinay Kumar Saxena) से मुलाकत की।  मुलाकात के बाद आतिशी ने मीडिया को बताया कि उन्होंने एलजी से हरियाणा सरकार से पानी के संकट (water crisis) पर बात करने की गुजारिश की है, ताकि पानी की समस्या दूर हो सके।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com