टीएमसी सांसद युसूफ पठान पर वीएमसी की जमीन पर कब्जा करने का आरोप

यूसुफ पठान ने 2012 से वडोदरा नगर निगम के प्लॉट पर अवैध कब्जा कर रखा है
टीएमसी सांसद युसूफ पठान पर वीएमसी की जमीन पर कब्जा करने का आरोप

वडोदरा के क्रिकेटर और बेहरामपुर सीट से तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सांसद यूसुफ पठान पर नगर निगम के प्लॉट पर कब्जा करने का आरोप लगा है। भाजपा के पूर्व नगरसेवक विजय पवार ने इस मामले को उजागर करते हुए कार्रवाई करने के लिए स्थायी समिति अध्यक्ष को पत्र लिखा है।

पूरे मामले पर नजर डालें तो यूसुफ पठान ने 2012 में वीएमसी को प्रस्ताव देकर अपने बंगले के पास वीएमसी के प्लॉट का एक टुकड़ा बिक्री से मांगा था। लेकिन वीएमसी द्वारा राज्य सरकार को दिया गया प्रस्ताव खारिज कर दिया गया था। कहा जा रहा है कि तभी से पठान ने वीएमसी के इस प्लॉट पर अवैध दीवार बनाकर कब्जा कर लिया हैं।

स्थायी समिति अध्यक्ष डॉ. शीतल मिस्त्री के मुताबिक तंदलजा शुभम् पार्टी प्लॉट की टीपी-22 में फाइनल प्लॉट नंबर 90 में जमीन का एक टुकड़ा था। जिसे 2012 में नगर पालिका में आवेदन देकर विक्रय की मांग की गई थी। जिसे उस समय सामान्य सभा द्वारा अनुमोदित किया गया था। सामान्य सभा के इस प्रस्ताव को राज्य सरकार ने खारिज कर दिया है। पूर्व पार्षद समेत अन्य जगहों से शिकायत मिलने के बाद यूसुफ पठान को 6 जून को नोटिस भेजा गया है। दो सप्ताह की नोटिस अवधि पूरी होने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com