जगन्नाथ मंदिर में हॉफ पेंट,फटी जींस,स्कर्ट पर नहीं मिलेगी एंट्री

जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (Jagannath Temple Administration) ने श्रद्धालु के कपड़ों पर दिशा निर्देश जारी किए हैं। नए निर्देशों में रिप्ड जींस, स्कर्ट पर प्रतिबंध लगा दिया है।
जगन्नाथ मंदिर में हॉफ पेंट,फटी जींस,स्कर्ट पर नहीं मिलेगी एंट्री

नए साल की शुरुआत के साथ पुरी के जगन्नाथ मंदिर (Jagannath Temple) में भारी भीड़ उमड़ रही है। भीड़ को व्यवस्थित रखने के लिए साल के पहले दिन पर देर रात 1 बजे ही बजे ही जगन्नाथ मंदिर (Jagannath Temple)के दरवाजे खोल दिए गए थे। मंदिर प्रशासन (Temple Administration) के मुताबिक शाम 5 बजे तक 3.5 लाख भक्तों ने भगवान जगन्नाथ (Jagannath Temple) के दर्शन किए।

हॉफ पेंट, फटी जींस, स्कर्ट पर प्रतिबंध

जगन्नाथ मंदिर भगवान विष्णु (Lord Vishnu) के 8वें अवतार श्रीकृष्ण (Sri Krishna) को समर्पित है। पुरी के प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर की देश में ही नहीं बल्कि पूरे दुनिया में भी अच्छी खासी प्रसिद्धि देखने को मिलती है। साल 2024 के पहले दिन  यानी 1 जनवरी से ही मंदिर में हॉफ पेंट, फटी जींस, स्कर्ट और बिना आस्तीन वाले कपड़े पहनकर आने वाले श्रद्धालुओं पर रोक लग गई है। मंदिर प्रबंधन के पदाधिकारियों ने ड्रेस कोड (dress code) लागू किया है। जबकि पुरुषों को धोती-गमछा पहनकर प्रवेश करना होगा। अब महिला श्रद्धालुओं को सलवार कमीज, साड़ी पहनकर ही मंदिर में प्रवेश मिलेगा।

चमत्कारिक है प्रसाद वितरण की कहानी 

भगवान जगन्नाथ मंदिर (lord jagannath temple) में हर साल लाखों श्रद्धालु (devotee) दर्शन के लिए पुरी पहुंचते हैं। वहीं रथ यात्रा के दौरान भी श्रद्धालु लाखों की संख्या में यहां पहुंचते हैं। इतनी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने पर प्रसाद न तो कम पड़ता है और न ही उसकी बर्बादी होती है।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com