कठिन व्रत पीएम मोदी के तपस्वी स्वभाव को दर्शाता है: भागवत

अयोध्या में श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद समारोह में पहुंचे लोगों को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने कहा 'पीएम मोदी ने अकेले ही तप किया है और अब हम सभी को यह करना है।
कठिन व्रत पीएम मोदी के तपस्वी स्वभाव को दर्शाता है: भागवत

आरएसएस प्रमुख ने अपने संबोधन में कहा कि आज का आनंद शब्दों में वर्णातीत है। अयोध्या में रामलला के साथ भारत का स्व लौटकर आया है। संपूर्ण विश्व को त्रासदी से राहत देने वाला एक नया भारत उठ खड़ा होगा, इसका यह प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम साक्षी बन रहा है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पहुंचने से पहले पीएम मोदी ने कठिन व्रत रखा था, जो कि उनके तपस्वी स्वभाव को दर्शाता है।

आपसी लड़ाई की आदत छोड़नी होगी: भागवत

भागवत ने कहा ‘हमें अच्छा व्यवहार रखने का तप-आचरण करना होगा। हमें भी सारे कलह को विदाई देनी होगी। छोटे-छोटे आपसी झगड़े रहते हैं, छोटे-छोटे विवाद रहते हैं। उसे लेकर लड़ाई करने की आदत छोड़नी पड़ेगी। सत्य कहता है कि सभी घटकों राम हैं। हमें समन्वय से चलना होगा। हम सबके लिए चलते हैं, सब हमारे हैं, इसलिए हम चल पाते हैं।

विश्व को त्रासदी से भारत बचाएगा!

उन्होंने अपने संबोधन में आगे कहा कि संपूर्ण विश्व को त्रासदी से राहत देने वाला एक नया भारत उठ खड़ा होगा इसका यह प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम साक्षी बन रहा है। सब में आनंद है, सब में उमंग है।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com