कंचनजंगा एक्सप्रेस: रेल हादसे में 15 यात्रियों की मौत

पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास सोमवार सुबह एक रेल हादसे में कम से कम 15 यात्रियों की मौत हो गई।
कंचनजंगा एक्सप्रेस: रेल हादसे में 15 यात्रियों की मौत

अगरतला से सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन को न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से करीब 30 किमी दूर एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। हादसे में अब तक 15 लोगों की मौत और और 60 लोग घायल हो गए हैं। रेलवे प्रशासन दावा कर रहा है कि राहत एवं बचाव कार्य लगभग पूरा हो चुका है। वहीं सिलीगुड़ी में बारिश के चलते राहत और बचाव कार्य प्रभावित हुआ है।

सीएम ममता बनर्जी ने दिए जरुरी दिशा निर्देश

वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस दुर्घटना पर दुख जताते हुए प्रदेश के सभी आला अधिकारियों को तत्काल राहत और बचाव कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

NDRF और SDRF समेत रेलवे विभाग बचाव कार्य में जुटा

प्रत्यक्षदर्शीयों के मुताबिक टक्कर इतनी जोरदार थी कि मालगाड़ी के इंजन पर एक्सप्रेस ट्रेन का एक डिब्बा हवा में लटका हुआ दिख रहा है जबकि अन्य 2 डिब्बे बेपटरी हो गए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन में NDRF और SDRF समेत रेलवे और बंगाल के अधिकारी भी बचाव कार्य में मदद कर रहे हैं।

घटनास्थल की ओर निकले रेल मंत्री वैष्णव

नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे के CPRO सब्यसाची दे ने कहा जिस ट्रैक पर हादसा हुआ है, उसे रात तक चालू कर दिया जाएगा। डाउन कंचनजंगा एक्सप्रेस भी रात में चलेगी। हादसे की जानकारी लगते ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दिल्ली से दार्जिलिंग के लिए रवाना हो गए हैं।

रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष और CEO जया वर्मा सिन्हा ने कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर कहा, "मालगाड़ी के चालक और सहायक चालक तथा कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन के गार्ड की इस दुर्घटना में मृत्यु हो गई है।"

logo
NewsCrunch
news-crunch.com