एनडीएमसी कर्मचारियों की पदोन्नति प्रक्रिया पूरा करें : उपराज्यपाल

उपराज्यपाल ने एनडीएमसी को 3,178 कर्मचारियों की संशोधित सुनिश्चित कैरियर प्रगति योजना के तहत पदोन्नति और वित्तीय लाभ की प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया है।
एनडीएमसी कर्मचारियों की पदोन्नति प्रक्रिया पूरा करें : उपराज्यपाल

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) में कर्मचारियों और सेवाओं की स्थिति की समीक्षा करने के बाद उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (L G Vinay Kumar Saxena) ने नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) को 3,178 कर्मचारियों की संशोधित सुनिश्चित कैरियर प्रगति (एमएसीपी) योजना के तहत पदोन्नति और वित्तीय लाभ की प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया है। इस निर्देश के माध्यम से उन्होंने एनडीएमसी को समयबद्धता से प्रगति कराने के लिए अग्रसर किया है।

एमएसीपी योजना के अंतर्गत कर्मचारियों की पदोन्नति में संशोधन

कैरियर प्रगति (एमएसीपी) योजना के अंतर्गत एनडीएमसी के 3,178 कर्मचारियों की पदोन्नति प्रक्रिया को संशोधित करने का मुख्य उद्देश्य है। इसके साथ ही वित्तीय लाभ की सुनिश्चित करने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं। उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने स्पष्ट किया है कि समस्याओं के समाधान के लिए 15 दिनों का समयबद्ध अवधि अवश्य लागू की जानी चाहिए।

यह निर्देश एनडीएमसी के कार्यकारी और प्रशासनिक विभागों को इस कार्य को पूरा करने के लिए प्रेरित करेगा। इसके अलावा, यह एक प्रक्रियात्मक उपाय है जो सरकारी संगठनों में कार्यकर्ताओं की पदोन्नति की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगा। उपराज्यपाल द्वारा दिए गए इस निर्देश का पालन सुनिश्चित किया जाएगा ताकि समयबद्धता और कार्य की गुणवत्ता में सुधार हो सके।

नगर निकाय विभागों में लंबित मामलों को निपटाने का निर्देश

उपराज्यपाल ने एनडीएमसी चेयरमैन को नगर निकाय के विभिन्न विभागों में लंबित सभी 9,569 सेवा संबंधी मामलों को अगले 100 दिनों के भीतर निपटाने का भी निर्देश दिया है। इस निर्देश का मुख्य उद्देश्य यह है कि सभी सेवाओं के संबंध में लंबित मामलों को विशेष दृष्टिकोण से समीक्षा किया जाए और उन्हें तीव्रता से समाधान किया जाए।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com