एनडीएमसी कर्मचारियों और अधिकारियों का आधा दिन का वेतन कटेगा

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने कार्यालय में देरी से आने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
एनडीएमसी कर्मचारियों और अधिकारियों का आधा दिन का वेतन कटेगा

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने 24 जून (सोमवार) से अपने कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया है। अब सुबह 9.15 बजे के बाद देरी से आने वाले कर्मचारी की आधे दिन की हाजिरी काटी जाएगी। इसे सबसे पहले कैजुअल लीव अटेंडेंस के तौर पर दर्ज किया जाएगा।

अधिकारी-कर्मचारी देरी से पहुंच रहे हैं कार्यालय

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) के संस्थापना विभाग ने अपने कर्मचारियों के लिए एक सख्त निर्देश जारी किया है ।  जिसमें दफ्तर में देरी से आने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस निर्देश के अनुसार, सभी कर्मचारियों को अपनी हाजिरी बायोमीट्रिक मशीन से लगानी होगी। यदि कोई कर्मचारी समय पर नहीं आता है, तो उसकी हाजिरी में कटौती की जाएगी।

इस नए निर्देश के अनुसार 9:15 बजे के बाद आने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई होगी। यह स्पष्ट करता है कि एनडीएमसी के संगठनात्मक संघर्ष का मकसद है कि समय पर पहुंचना और कार्य की समायोजना में सख्ती बरती जाए।इस नए कदम से संगठन ने कार्यकर्ताओं के बीच दायित्व और संवेदनशीलता को मजबूती से स्थापित करने का प्रयास किया है। यह सुनिश्चित करने के लिए है कि अब दफ्तरी काम में असुविधाएं कम हों और संगठन का कामकाज प्रभावी तरीके से चले।

एनडीएमसी के सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश

NDMC ने अपने विभिन्न रूपों के कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाया है। उन्होंने अपने दिव्यांग कर्मचारियों के लिए उपयुक्त बायोमीट्रिक मशीनें लगाने के निर्देश जारी किए हैं, जो उनकी कार्यस्थल पहुंचियता और कार्यक्षमता में सुधार करने का उद्देश्य रखते हैं। इसके अतिरिक्त, सभी विभागाध्यक्षों को यह भी आदेश दिया गया है कि वे अपने कर्मचारियों की दैनिक हाजिरी को सख्ती से निगरानी करें। यदि किसी कर्मचारी की अनुपस्थिति या लापरवाही पाई जाती है, तो तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए। यह पहल NDMC की समग्र भावना को दर्शाती है, जो सभी विशेष आवश्यकताओं वाले कर्मचारियों के लिए कार्यस्थल में समावेशन और उत्तम कार्यवाही की दिशा में गंभीर है।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com