एक हफ्ते में लागू होगा सीएए: शांतनु ठाकुर

केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने दावा किया है कि देश में अगले एक सप्ताह में नागरिक संशोधन अधिनियम यानी सीएए लागू हो जाएगा।
एक हफ्ते में लागू होगा सीएए: शांतनु ठाकुर

केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने दावा किया है कि नागरिकता संशोधन कानून यानी (सीएए) को सात दिन के भीतर देशभर में लागू कर दिया जाएगा। शांतनु ठाकुर पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्रालय में राज्यमंत्री हैं। उन्होंने एक जनसभा में कहा था कि राम मंदिर की शुरुआत हो गई है। एक सप्ताह में न सिर्फ पश्चिम बंगाल में बल्कि पूरे देश में सीएए भी लागू कर दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि, ‘राज्य सरकार दावा करती है कि आपके पास मतदाता पहचान पत्र और आधार कार्ड हैं, तो आप इस देश के नागरिक हैं और वोट डाल सकते हैं।

लोकसभा चुनाव से पहले लागू हो सकता है सीएए 

वहीं गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस महीने के शुरू में ही सीएए के नियम बन जाने के बाद ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से इसके लिए आवेदन की सुविधा दी जाने का दावा किया। उनका कहना था कि लोकसभा चुनाव से पहले सीएए को पूरे देश में लागू किया जा सकता है। अब केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने एक हफ्ते के भीतर इसके लागू करने की बात कही है।

सीएए लागू करने के विरोध में तृणमूल कांग्रेस!

सीएए के लागू होने से पहले ही विपक्षी दल तृणमूल कांग्रेस भी आक्रमण हो गया है। केंद्रीय राज्यमंत्री शांतनु ठाकुर की बात पर रिएक्शन देते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी 5 साल से सीएए के मुद्दे पर लोगों को मूर्ख बनाने का प्रयास करती रही है और अब भी ऐसा ही कर रही है।

‘चुनावी साल में लाभ लेने की फिराक में बीजेपी’:  कुणाल घोष

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा,’ हमारी पार्टी की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने साफतौर पर कह दिया है कि राज्य में सीएए लागू नहीं होने दिया जाएगा। तृणमूल कांग्रेस प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता चुनाव से पहले ऐसे झूठे वादे करके राजनीतिक लाभ लेने की फिराक में है।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com