राष्ट्रपति चुनाव:स्टूडेंट्स को हम ग्रीन कार्ड देंगे: डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव में छात्र वर्ग को साधते हुए उन्हें ग्रीन कार्ड देने की घोषणा की है।
राष्ट्रपति चुनाव:स्टूडेंट्स को हम ग्रीन कार्ड देंगे: डोनाल्ड ट्रंप

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Presidential candidate Donald Trump) ने कहा कि अगर वह फिर से चुनाव में जीत हासिल करते है, तो छात्रों को स्नातक के बाद ग्रीन कार्ड की सुविधा देंगे। डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने आगे कहा कि अमेरिकी छात्र स्नातक पास करने के बाद खुद ही ग्रीन कार्ड (green card) के पात्र होंगे। होनहार छात्रों से देश आगे बढ़ेगा। उन लोगों को देश से बाहर नहीं बल्कि अपने ही देश में रहने की जरुरत है। इससे भारत और चीन जैसे देशों की डिग्री लेने के बाद अपने देश वापस नहीं लौटना पड़ेगा।

काबिल छात्रों को अमेरिका देगा सुविधा: डोनाल्ड ट्रंप

उन्होंने होनहार भारतीय छात्र अमेरिका (America) में ग्रेजुएशन करने के बाद अपने देश वापस लौटकर बड़ी-बड़ी कंपनियां खोलते हैं और कई लोगों को नौकरी उपलब्ध कराकर अरबपति बन जाते हैं। एमआईटी (MIT) और हार्वर्ड से स्नातक करने वाले भारतीय छात्रों की काबिलियत का फायदा अमेरिका को उठाना चाहिए। इस साल नवंबर में होने वाले चुनाव के लिए पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप (Former US President Trump) ने छात्रों को लुभाने की कोशिश में जुटे है।

ग्रीन कार्ड के इंतजार में 12 लाख भारतीय: शोध

अमेरिका में भारतीय नागरिकों की संख्या ज्यादा है। उन भारतीय नागरिकों को भी इस ग्रीन कार्ड का लाभ  मिलेगा। अमेरिका में ग्रीन कार्ड (green card) निवास के रुप में एक पहचान दस्तावेज है। पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप मेक्सिको सीमा से प्रवेश करने वाले अवैध प्रवासियों के प्रति सख्त है। अमेरिका में 50 लाख भारतीयों (Indians) में से 12 लाख लोग अभी भी ग्रीन कार्ड का इंतजार कर रहे हैं। अधिकतर भारतीयों के आवेदन 5 साल से अधिक समय से अटके हुए हैं।

logo
NewsCrunch
news-crunch.com